Tata Super App Launch, Features, Download, Parent Company

प्रौद्योगिकी के विकास ने दुनिया में क्रांति ला दी है और आजकल लगभग हर देश अपने डिजिटल परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। Tata Group द्वारा कंपनी के बहुप्रतीक्षित Tata सुपर ऐप Tata Neu के लॉन्च की तारीख की घोषणा की गई है। कंपनी ने घोषणा की कि टाटा न्यू 7 अप्रैल को Google Play Store और Apple के ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

टाटा सुपर ऐप

Tata Group के सुपर ऐप Tata Neu का 7 अप्रैल को अनावरण किया जाएगा। ऐप के Google Play Store पेज में घोषणा के लिए एक टीज़र इमेज है। चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के साथ, इसने पहली बार सार्वजनिक रूप से सुपर ऐप का विज्ञापन करना शुरू कर दिया था। केवल टाटा समूह के कर्मचारी ही ऐप का उपयोग कर पाए हैं।

टाटा समूह का सुपर ऐप, टाटा न्यू, अपने सभी मोबाइल ऐप और डिजिटल सेवाओं को एक मंच पर एकीकृत करता है। “अत्याधुनिक डिजिटल सामग्री ब्राउज़ करके, भुगतान करके, अपने वित्त का प्रबंधन करके, अपनी अगली छुट्टी की योजना बनाकर, या यहां तक ​​कि अपना अगला भोजन प्राप्त करके टाटा न्यू की दुनिया का अन्वेषण और अनुभव करें – खोजने और अनुभव करने के लिए बहुत कुछ है।”

टाटा सुपर ऐप लॉन्च

टाटा समूह ने हाल ही में ‘न्यू’ नामक एक ऐप लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है जो एक मंच पर अपनी सभी डिजिटल सेवाओं और ऐप्स को एकजुट करेगा। ऐप का विवरण पढ़ता है, “नवीनतम डिजिटल सामग्री का उपभोग करें, भुगतान करें, अपने वित्त का प्रबंधन करें, अपनी अगली छुट्टी या यहां तक ​​कि अगले भोजन की योजना बनाएं।”। “टाटा न्यू।” टाटा समूह खोजने और अनुभव करने के लिए बहुत कुछ प्रदान करता है। इसका उद्देश्य BigBasket और 1mg द्वारा पेश किए गए विभिन्न लॉयल्टी कार्यक्रमों को रोकना और उन्हें ‘NeuCoins’ के साथ मिलाना है, जिसका वह कुछ समय से अपने कर्मचारियों के साथ परीक्षण कर रहा है।

जब आप टाटा न्यू दुनिया का अनुभव करेंगे तो आप विशेष लाभ, ऑफ़र और विशेषाधिकारों का आनंद ले सकेंगे। आप एक ही जगह से खरीदारी और भुगतान कर सकते हैं। टाटा नेउ किराने का सामान, गैजेट्स और गेटवे प्रदान करता है। आपके द्वारा ऑनलाइन खरीदी गई वस्तुओं और टाटा पे के साथ इन-स्टोर और उपयोगिता बिलों का तत्काल भुगतान करें।

टाटा सुपर ऐप के फीचर्स

उनमें से एक होने के लिए, उनके पास इनमें से कुछ होना चाहिए, यदि सभी नहीं। यह इस प्रकार है:

इंटरैक्टिव सुविधाओं के साथ सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म
यह चैट करने, तस्वीरें और वीडियो साझा करने और दूसरों के साथ बातचीत करने के लिए एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है। ऐप की यह सुविधा एक मजबूत समुदाय बनाने में मदद कर सकती है।

ई-कॉमर्स से संबंधित सेवाएं
जैसे-जैसे दुनिया डिजिटल भविष्य की ओर बढ़ रही है, ऑनलाइन खरीदारी आम बात हो गई है। ऐप में उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन खरीदारी करने और यहां तक ​​​​कि अपनी पसंद की वस्तुओं को बेचने की अनुमति देने की एक बड़ी विशेषता है। इसके लिए सुपर ऐप बनने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की जरूरत है।

परिवहन क्षेत्र
एक जगह से दूसरी जगह जाना हमारे जीवन का दूसरा महत्वपूर्ण पहलू है। ऐसी सेवा होने से बेहतर कुछ नहीं है जो साइकिल या कार की सवारी प्रदान कर सके। यह फीचर एक सुपर ऐप को बेहतर बनाएगा।

भोजन वितरण सेवा
विशेष रूप से अकेले रहने वाले व्यक्तियों के लिए, खाद्य वितरण ऐप वास्तविक अनुप्रयोगों में से एक है। इसलिए, एक सुपर ऐप में भोजन वितरण सुविधा शामिल करना उत्कृष्ट है।

बिल का भुगतान
मुझे लगता है कि कोई भी व्यक्ति अपनी बिजली, पानी, या किसी अन्य प्रकार के बिल का भुगतान करने में देर करता है, राहत महसूस करता है कि एक ऐसा ऐप है जो उनकी मदद कर सकता है। मेरी राय में, इस सुपर ऐप में इस फीचर को शामिल करने से बेहतर कुछ नहीं होगा।

वित्त से संबंधित सेवाएं
एक सुपर ऐप में इनमें से कम से कम एक विशेषता होनी चाहिए। सुपर ऐप के इस फीचर के जरिए कोई भी ट्रांजैक्शन करना संभव है।

बीमा और स्वास्थ्य सेवाएं
स्वास्थ्य देखभाल और बीमा से संबंधित कार्यों के साथ एक सुपर ऐप एक उत्कृष्ट अतिरिक्त होगा।

टाटा सुपर ऐप पेरेंट कंपनी

टाटा समूह के पास सुपर ऐप लॉन्च करने के स्पष्ट कारण हैं। टाटा की तरह एक दिग्गज होने के नाते, कंपनी के पास कई ब्रांड और सेवाएं हैं। यात्रा उद्योग में, ताज होटल और एयरएशिया अग्रणी ब्रांड हैं; खुदरा क्षेत्र में, क्रोमा, टाटा क्लिक, तनिष्क, वेस्टसाइड और तनेरा प्रमुख ब्रांड हैं; फार्मेसी क्षेत्र में, 1mg एक प्रसिद्ध फार्मेसी सेवा है; और किराना व्यवसाय में, BigBasket इसका DTH ब्रांड है।

एक कंपनी के उत्पादों और सेवाओं को समेकित किया जाना चाहिए, और उपयोगकर्ताओं को कई ऐप डाउनलोड करने के बजाय एक ही मंच से इन सेवाओं तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।

टाटा समूह और उसकी सेवाओं को भी सुपर ऐप के साथ अधिक दृश्यता प्राप्त होगी। इसके अलावा, कंपनी एक सुपर ऐप के लॉन्च के कारण अपनी उपयोगिता के फ्यूजन के माध्यम से अधिक राजस्व उत्पन्न करने में सक्षम होगी। बदले में, उपयोगकर्ता एक ऐप डाउनलोड करके कीमती स्टोरेज स्पेस बचाते हैं।

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